July 19, 2024

weather

146.97222222222 °C

RashtriyaEkta - 24-06-2024

मोदी सरकार का बड़ा कदम, इन सरकारी कर्मचारियों को लेकर लिया बड़ा फैसला, अब ऐसा किया तो कटेगी सैलरी

Modi Government : मोदी सरकार 3.0 सरकार अपने कड़क फैसलों के लिए काफी चर्चाओं में है, जब से नई सरकार बनी है इसके बाद से अब तक कई फैसले ऐसे देखने को मिले हैं, जिसने जनता को भी हैरानी में डाल दिया है। एक ऐसा ही फैसला हाल ही में मोदी सरकार ने लिया है, जिसकी काफी ज्यादा चर्चा हो रही है।

बता दें कि, अब मोदी सरकार में गैर जिम्मेदारी वाली हरकतों को बख्शा नहीं जाएगा। दरअसल, अब सरकारी बाबुओं की दफ्तर में लेटलतीफी नहीं चलेगी। जहां पहले बाबू का मन मर्जी का काम चलता था। लेकिन अब ऐसा नहीं देखने को मिलेगा। उन्हें समय से ऑफिस पहुंचना होगा, इसे लेकर DOPT ने ऐसे कर्मचारियों के लिए सख्त चेतावनी जारी की है।

Also Read - मध्यप्रदेश में एक्टिव हुआ मानसून, अगले 24 घंटों में इन जिलों में होगी तेज बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

सरकार के नए फरमान के बाद उन बाबुओं की टेंशन बढ़ गई है जो कि अक्सर दफ्तर में लेट पहुंचते थे या फिर बिना दफ्तर जाए ही अपनी हाजिरी लगवा दिया करते थे। लेकिन अब मोदी सरकार 3.0 सरकार में ऐसा नहीं चलने वाला है। नए आदेश में साफ कर दिया गया है कि आदतन देर से दफ्तर पहुंचने और जल्दी चले जाने वाले सरकारी बाबुओं को इसे गंभीरता से लेने की जरूरत है। 

वहीं, DOPT के आदेश में कहा गया है कि सरकारी बाबुओं को ज्यादा से ज्यादा दफ्तर में 15 मिनट लेट आने की ही परमिशन होगी। देश के सभी केंद्रीय कर्मचारियों को दफ्तर में 9.15 तक पहुंचना होगा। दफ्तर सिर्फ समय पर पहुंचना ही नहीं है, बल्कि वहां अपनी उपस्थिति दर्ज भी करवाना जरूरी है। यानी कर्मचारियों को बायोमेट्रिक सिस्टम (Biometric Attendance System) में पंच करना अनिवार्य रहेगा. 4 साल पहले आई कोरोना महामारी के बाद से ज्यादातर सरकारी कर्मचारी बायोमेट्रिक पंच कर ही नहीं रहे थे, लेकिन अब एक आदेश के जरिए इसे अनिवार्य कर दिया गया है।

Also Read - पेपर लीक की जांच करने पहुंची CBI की टीम पर हमला, गांव वालों ने अधिकारियों को पीटा

और पढ़ेंकम दिखाएँ
//

© Rashtiya Ekta! Design & Developed by CodersVision