July 19, 2024

weather

145.82222222222 °C

RashtriyaEkta - 02-07-2024

अचानक टीम इंडिया में हुए बड़े बदलाव, कई बड़े खिलाड़ी हुए बाहर, 3 युवाओं को मौका!

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे पर जाने से ठीक पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 15 सदस्यीय स्क्वाड में तीन बड़े बदलाव कर दिए हैं. करीब एक सप्ताह पहले जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया गया था. मगर इस बीच चोट के कारण नितीश रेड्डी (Nitish Reddy) को बाहर करते हुए उनकी जगह शिवम दुबे को दी गई. 

मगर अब टी20 सीरीज के पहले 2 मैचों से यशस्वी जायसवाल, शिवम दुबे और संजू सैमसन का नाम हटा दिया गया है और उनकी जगह साई सुदर्शन, जितेश शर्मा और हर्षित राणा को दी गई है. जितेश शर्मा और साई सुदर्शन पहले भी टीम इंडिया के लिए खेल चुके हैं, लेकिन यह हर्षित राणा के लिए डेब्यू कॉल है. हर्षित ने IPL 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए कुल 19 विकेट चटकाए थे.

Also Read - Breaking News : भोले बाबा के सत्संग में मची भगदड़, 30 से ज्यादा लोगों की मौत, 100 के अधिक भक्त घायल

बता दें कि शिवम दुबे, संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल, ये तीनों खिलाड़ी भारत के टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड का हिस्सा थे. चूंकि टीम इंडिया अभी चक्रवात के कारण बारबाडोस में फंसी है, इसलिए पहले उसके भारत आने का इंतज़ार किया जाएगा फिर जायसवाल, दुबे और सैमसन को जिम्बाब्वे भेजे जाने पर विचार किया जाएगा. ऐसे में पहले 2 टी20 मैचों में उनकी जगह साई सुदर्शन, जितेश शर्मा और हर्षित राणा खेलते दिखेंगे.

भारत और जिम्बाब्वे के बीच 5 मैचों की 6 जुलाई से शुरू होगी और 14 जुलाई तक चलेगी. सीरीज के सभी 5 मैच हरारे में खेले जाने हैं. एक तरफ भारत ने अपने सभी सीनियर खिलाड़ियों को इस सीरीज के लिए आराम दिया है, दूसरी ओर जिम्बाब्वे ने भी आगामी सीरीज के लिए एक युवा टीम तैयार की है, जिससे क्रेग इरविन और शॉन वॉल्टमैन जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को बाहर रखा गया है.

Also Read - मध्यप्रदेश में पेश होने वाला है बजट, किसानों के लिए हो सकता है ये बड़ा ऐलान, अन्नदातों को मोहन सरकर से काफी उम्मीद

और पढ़ेंकम दिखाएँ
//

© Rashtiya Ekta! Design & Developed by CodersVision