July 19, 2024

weather

145.82222222222 °C

RashtriyaEkta - 01-07-2024

जिस शहर में वर्ल्ड कप जीती टीम इंडिया वहां कर्फ्यू जैसे हालात, चक्रवाती तूफान में फंसी भारतीय टीम, एयरपोर्ट बंद

Indian Teem : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला बारबाडोस के ब्रिजटाउन में हुआ था। टी20 में दूसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम मुसीबत में फंसती हुई नजर आ रही है। बताया जा रहा है कि खिलाड़ी टीम होटल में फंसे हुए हैं। इसकी वजह तूफान का बेरिल आइलैंड के पास पहुंचना है। तूफान की वजह से भारतीय टीम के फंसने का खतरा है और उड़ानों पर भी रद्द होने का साया मंडरा रहा है। 

भारतीय टीम को सोमवार को यानी आज भारत आने के लिए न्‍यूयॉर्क के लिए उड़ान भरनी थी, लेकिन खराब मौसम की वजह से टीम का शेड्यूल बाधित हुआ है। हरिकेन बेरिल आज रात को बारबाडोस में प्रभावी होगा, जिसकी वजह से वहां का एयरपोर्ट भी एक दिन के लिए बंद कर दिया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि अटलांटिक में आने वाले बेरिल तूफान के कारण 210 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं। कैटेगरी 4 का यह तूफान बारबाडोस से लगभग 570 किमी पूर्व-दक्षिण पूर्व में था और इसकी वजह से एयरपोर्ट पर अभी ऑपरेशन रुके हुए हैं।

Also Read - ब्रेकिंग: आज से पुरे देश में लागु हुए तीनों नए कानून: दुष्कर्म में फांसी, अब किसी भी थाने में दर्ज करा सकेंगे FIR, नए कानून के तहत दिल्ली में पहला मामला दर्ज

किसी को भी अपने घर से निकलने से मना किया गया है, इसलिए पूरे इलाके में कर्फ्यू जैसा माहौल है। यही कारण है कि टीम इंडिया अपने होटल रूम में ही फंस गई है। बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम ने 29 जून को बारबाडोस में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से हराकर 17 साल का इंतजार खत्म करते हुए खिताब अपने नाम कर लिया।

Also Read - बड़ी खबर: महंगाई से बड़ी राहत! सस्ता हुआ LPG गैस सिलेंडर, जानिए अब कितने में मिलेगा

और पढ़ेंकम दिखाएँ
//

© Rashtiya Ekta! Design & Developed by CodersVision