July 19, 2024

weather

145.82222222222 °C

RashtriyaEkta - 07-07-2024

महंगे रिचार्ज का टेंशन खत्म! ये है jio-Vi-Airtel के सबसे सस्ते प्लान, एक्टिव रहेगी SIM

Cheapest Plan : टेलीकॉम कंपनियों ने अपने यूजर्स को हाल ही में बड़ा झटका दिया है। बता दें कि, आईडिया वोडाफोन एयरटेल और जियो ने अपने प्लान में 25% तक बढ़ोतरी कर दी है जिससे लोगों को आप रिचार्ज पर पहले से ज्यादा रकम चुकानी होगी कई रिचार्ज तो ₹500 से ज्यादा महंगे हो गए हैं। इतना ही नहीं कई रिचार्ज प्लान को कंपनियों द्वारा बंद भी कर दिया गया है।

रिचार्ज प्लान की कीमत बढ़ाने के बाद उन लोगों को ज्यादा झटका लगा है, जो एक से ज्यादा सिम का उपयोग करते हैं, जहां पहले 155 रुपए में सिम को 1 महीने तक एक्टिव रखा जा सकता था इसके लिए अब लगभग 199 रुपए यूजर्स को चुकाना होंगे। ऐसे में आज हम उन प्लान के बारे में जानकारी लेकर आए हैं जो सस्ते भी पढ़ेंगे और इसके माध्यम से आप अपनी सिम को एक्टिव रख सकते हैं।

Also Read - अमरनाथ यात्रा के बीच आई बड़ी खबर, अब नहीं हो पाएंगे बाबा बर्फानी के दर्शन, पहली बार हुआ कुछ ऐसा

Jio का सबसे सस्ता प्लान
देश की जानी-मानी कंपनी जिओ ने भी अपने प्लान में भारी बढ़ोतरी कर दी है, लेकिन कंपनी के कुछ प्लान ऐसे मौजूद है जो सिम को एक्टिव रखने के साथ ही काफी अच्छे बेनिफिट भी देते हैं। आज हम एक ऐसे ही प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी कीमत 149 रुपए है इसमें आपको 1GB डेली डाटा मिल जाता है। अनलिमिटेड कॉलिंग का ऑप्शन मिलता है साथ ही 100 एसएमएस रोज कर सकते हैं। इतना ही नहीं जिओ की तरफ से इसमें एक्स्ट्रा बेनिफिट और कुछ सब्सक्रिप्शन भी दिए जाते हैं हालांकि इस प्लान की वैलिडिटी केवल 14 दिन की मिलती है।

Vi का सबसे सस्ता प्लान
वोडाफोन आइडिया की बात की जाए तो इसमें आपको 99 रुपए का रिचार्ज मिल जाता है, जिसमें 200 एमबी डाटा साथ ही 2.5 पैसे प्रति सेकंड के हिसाब से कॉलिंग भी कर सकते हैं। हालांकि इस प्लान की वैलिडिटी 15 दिन की रहती है।

Also Read - पैरों की धूल भी नहीं जीतू पटवारी... कैबिनेट मंत्री का बड़ा बयान

Airtel का सबसे सस्ता प्लान
देश की दूसरी बड़ी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल की बात की जाए तो आप इसमें 199 रुपए में 28 दिन की वैलिडिटी प्राप्त कर सकते हैं इस रिचार्ज के साथ में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग 100 एसएमएस रोजाना और 2GB डाटा मिल जाता है। पहले इस प्लान की कीमत 155 रुपए थी।

और पढ़ेंकम दिखाएँ
//

© Rashtiya Ekta! Design & Developed by CodersVision