July 19, 2024

weather

146.52222222222 °C

RashtriyaEkta - 11-07-2024

इस राज्य को मिला 'सर्वश्रेष्ठ कृषि राज्य' का पुरस्कार, शिवराज-गडकरी ने दिया सम्मान, कृषि मंत्री ने कहा- खेती को बढ़ावा...

Best Agricultural State Award : एग्रीकल्चर टुडे ग्रुप की ओर से सर्वश्रेष्ठ कृषि राज्य का अवार्ड दिया गया है और यह अवार्ड महाराष्ट्र को मिला है. सीएम शिंदे ने ये पुरस्कार शिवराज सिंह चौहान और नितिन गडकरी के हाथों प्राप्त किया है. महाराष्ट्र को बुधवार को एग्रीकल्चर टुडे ग्रुप की ओर से 2024 के लिए सर्वश्रेष्ठ कृषि राज्य का पुरस्कार दिया गया.

Also Read - इस भारतीय ने 20 साल पहले की थी दुनिया की सबसे महंगी शादी, गिनीज बुक में है नाम, जानिए कितने पैसे हुए थे खर्च

पूर्व सीएम चौहान ने कहा कि 15वें कृषि नेतृत्व पुरस्कार समारोह के दौरान प्रदान किया गया यह सम्मान जलवायु परिवर्तन के प्रभावों को कम करने के लिए बांस की खेती को बढ़ावा देने के महाराष्ट्र के प्रयासों को मान्यता देता है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने यहां केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान और नितिन गडकरी के हाथों यह पुरस्कार प्राप्त किया. सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा, "एक किसान के बेटे के रूप में, महाराष्ट्र के लाखों किसानों की ओर से यह पुरस्कार प्राप्त करते हुए मुझे बहुत खुशी हो रही है."

Also Read - आज भी मणिपुर में घर जल रहे हैं...राहुल गांधी ने PM मोदी से की ये बड़ी अपील

सीएम शिंदे ने कहा,

सीएम शिंदे ने कहा, "महाराष्ट्र हमेशा हर क्रांति में सबसे आगे रहा है, चाहे वह औद्योगिक क्रांति हो, हरित क्रांति हो या श्वेत क्रांति हो. आज राज्य एक बार फिर हरित स्वर्ण क्रांति का नेतृत्व कर रहा है." पूर्व सीएम चौहान ने कहा कि 15वें कृषि नेतृत्व पुरस्कार समारोह के दौरान प्रदान किया गया यह सम्मान जलवायु परिवर्तन के प्रभावों को कम करने के लिए बांस की खेती को बढ़ावा देने के महाराष्ट्र के प्रयासों को मान्यता देता है.

Also Read - शिवराज सिंह चौहान के कृषि मंत्री बनने के बाद बदलने लगी देश के किसानों की तस्वीर! पूरे फॉर्म में नजर आ रहे हैं 'मामा'

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने यहां केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान और नितिन गडकरी के हाथों यह पुरस्कार प्राप्त किया.

और पढ़ेंकम दिखाएँ
//

© Rashtiya Ekta! Design & Developed by CodersVision