June 12, 2024

weather

143.63888888889 °C

RashtriyaEkta - 10-06-2024

मध्यप्रदेश में 6 महीने के भीतर होंगे उपचुनाव, बुधनी से विधायक पद छोड़ेंगे शिवराज सिंह चौहान, सिंधिया भी देंगे इस्तीफा

MP Politics News : मध्य प्रदेश में 6 माह के भीतर उपचुनाव हो सकते है। पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के केंद्रीय मंत्रिमंडल में शपथ लेने के बाद बुधनी में विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना तय हो गया है। सांसद निर्वाचित होने के बाद केंद्रीय मंत्री बने शिवराज विधायक के पद से इस्तीफा देंगे। वहीं अमरवाड़ा में भी कमलेश शाह के इस्तीफे के बाद उपचुनाव होना तय है। वहीं शिवराज के अलावा ज्योतिरादित्य सिंधिया भी राज्यसभा सांसद पद से इस्तीफा देंगे।

नियमानुसार शिवराज सिंह सांसद या विधायक में से एक पद पर ही रह सकते हैं। चूंकि वे 4 जून 2024 को विदिशा लोकसभा सीट से सांसद निर्वाचित हुए हैं। ऐसे में उन्हें विधायक का पद छोड़ना होगा। उधर बात की जाए अमरवाड़ा सीट की तो वो पहले से रिक्त है। दो अन्य कांग्रेस विधायक बीजेपी जॉइन कर चुके हैं, हालांकि उन्होंने अभी इस्तीफा नहीं सौंपा है।  

Also Read - पहली बार मोदी कैबिनेट में शामिल हुए शिवराज सिंह चौहान, राष्ट्रपति ने दिलाई कैबिनेट मंत्री पद की शपथ

बता दें कि शिवराज सिंह ने रविवार को मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली है। इसके बाद अब उनका बुधनी विधानसभा सीट से इस्तीफा होना तय हो गया है। इन स्थिति में अब बुधनी विधानसभा सीट पर उपचुनाव होगा। हालांकि इस बीच बड़ा सवाल यह है कि शिवराज का उत्तराधिकारी कौन होगा ?

और पढ़ेंकम दिखाएँ
//

© Rashtiya Ekta! Design & Developed by CodersVision