June 12, 2024

weather

144.02777777778 °C

RashtriyaEkta - 11-06-2024

मध्यप्रदेश में कांग्रेस की एक बार फिर होगी अग्निपरीक्षा, 10 जुलाई को चुनाव

MP Chunav : देश में सात चरणों में लोकसभा चुनाव संपन्न हुए, जिसमें एक बार फिर जनता ने एनडीए पर भरोसा जताया और रविवार को देश के प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार शपथ ली। वहीं, सोमवार को मंत्रालयों का बंटवारा भी कर दिया गया है। लोकसभा चुनाव में देश में कई बड़े उलट फेर भी देखने को मिले।

जहां एनडीए को अच्छी सीट का अनुमान था। वहां उन्हें कम सीट मिली। बात मध्यप्रदेश कि की जाए तो पूरी 29 सीट भाजपा किए झोली में गई है। लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया पूरी होने के बाद मध्यप्रदेश में एक बार फिर चुनाव का दौर शुरू होने वाला है, जिसको लेकर बीजेपी के होलसेल बुलंद है।

दरअसल, छिंदवाड़ा की अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव की तारीख का ऐलान हो गया है। 10 जुलाई को मतदान और 13 जुलाई को नतीजों की मतगणना होगी। लोकसभा और विधानसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करने वाली भारतीय जनता पार्टी के हौसले बुलंद है, तो वहीं, एक बार फिर कांग्रेस के सामने एक बड़ी चुनौती है। मध्य प्रदेश में कांग्रेस की एक बार फिर अग्निपरीक्षा होने वाली है।

Also Read - किसानों का हर सपना पूरा करूंगा...कृषि मंत्री बनते ही शिवराज ने किसानों से कर दिया बड़ा वादा

हालांकि कांग्रेस के पुराने रिकॉर्ड उपचुनाव में काफी अच्छे रहे हैं। उपचुनाव में बहुत कम समय बचा है, लेकिन कांग्रेस एक बार फिर कमर कस चुकी है और परचम लहराने के लिए मैदान में उतर चुकी है। दरअसल, अमरवाड़ा के कांग्रेस विधायक कमलेश प्रताप शाह ने पिछले महीने इस्तीफ़ा देकर बीजेपी का दामन थाम लिया था। कमलेश प्रताप शाह के इस्तीफे की वजह से अमरवाड़ा सीट खाली हो गयी थी।

इसको लेकर मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता मुकेश नायक ने बताया कि छिंदवाड़ा में निर्वाचन आयोग ने उपचुनाव की घोषणा कर दी है। उन्होंने बताया कि कांग्रेस अमरवाड़ा सीट जीतने के लिए तैयारी कर रही है। कमलेश प्रताप शाह कांग्रेस के टिकट पर तीन बार चुनाव जीते हैं। जानकारी के अनुसार, उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशियों के नामों पर मंथन कर रही है। 

Also Read - नहीं बचेंगे रियासी बस अटैक के गुनहगार, सेना ने जंगल को घेरा, बड़े पैमाने पर चल रहा ऑपरेशन, एक्शन में मोदी-शाह

बताया जाता है कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की सहमति से छिंदवाड़ा में प्रत्याशी को चुनाव लड़ाया जाएगा। वहीं, अमरवाड़ा से बीजेपी कांग्रेस छोड़ने वाले कमलेश प्रताप शाह को मौका दे सकती है। गौरतलब है कि नकुलनाथ को भारतीय जनता पार्टी के बंटी साहू के हाथ हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में उपचुनाव में बीजेपी जीत की उम्मीद से मैदान में उतरेगी।

और पढ़ेंकम दिखाएँ
//

© Rashtiya Ekta! Design & Developed by CodersVision