May 20, 2024

weather

141.78333333333 °C

RashtriyaEkta - 12-05-2024

कोहली के दीवानों के लिए खुशखबरी! RCB के लिए 5वीं जीत से जागी उम्मीद की किरण, अब इस तरह कर सकती है क्वालीफाई

RCB Have 2 Way To Qualify For Playoff : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने आईपीएल 2024 में करिश्माई कमबैक किया है। एक ऐसी टीम जो शुरुआती 8 मैचों में से 7 मैच हार चुकी हो, वह टीम अब प्लेऑफ के लिए दावेदारी ठोक रही है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने दिल्ली को हराकर लगातार 5वीं जीत दर्ज कर ली है।

इस जीत के साथ ही बेंगलुरु की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद अभी भी बरकरार है। आरसीबी का अगला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ होने वाला है। आपको बता दें कि अंकतालिका का गणित बेंगलुरु के फेवर में आ चुका है। आरसीबी के पास क्वालीफाई करने के लिए एक नहीं, बल्कि दो रास्ते हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने नॉकआउट मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 47 रनों से मात दे दी है। आरसीबी ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोर बोर्ड पर 187 रन लगाए थे, जिसे दिल्ली हासिल नहीं कर सकी और 47 रनों से मैच गंवा दिया। अब आरसीबी और चेन्नई के बीच प्लेऑफ की दृष्टिकोण से सबसे अहम मुकाबला 18 मई को खेला जाएगा। यह मैच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में होने वाला है।

बेंगलुरु के पास प्लेऑफ में पहुंचने के दो रास्ते हैं। आरसीबी सिर्फ चेन्नई के खिलाफ मैच जीतकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकेगी। इसके लिए लखनऊ सुपर जायंट्स को दो मुकाबलों में से एक मैच हारना होगा।लखनऊ सुपरजायंट्स अभी तक खेले गए 12 मैचों में से 6 मैच जीत चुकी है, अगर एलएसजी अगला दोनों मैच भी जीत जाती है और बेंगलुरु भी चेन्नई के खिलाफ जीत जाता है, तो भी प्लेऑफ के लिए लखनऊ क्वालीफाई कर जाएगा।

ऐसे में आरसीबी के क्वालीफिकेशन के लिए यह जरूरी है कि लखनऊ एक मैच भी जरूर हारे। यह आरसीबी के क्वालिफिकेशन का पहला रास्ता है, इसके अलावा आरसीबी एक और रास्ते से क्वालीफाई कर सकती है। सनराइजर्स हैदराबाद इस सीजन अभी तक कुल 12 मुकाबले खेल चुकी है, जिनमें से 7 मैचों में जीत मिली है।

ऐसे में अगर हैदराबाद भी अगला दोनों मुकाबला हार जाता है और लखनऊ अगला दोनों मुकाबला जीत भी जाता है, तो भी आरसीबी चेन्नई को हराकर क्वालीफाई कर सकता है। इसके लिए यह जरूरी है कि बेंगलुरु का नेट रन रेट हैदराबाद से बेहतर हो।

और पढ़ेंकम दिखाएँ
//

© Rashtiya Ekta! Design & Developed by CodersVision