April 13, 2024

139.91666666667 °C

RashtriyaEkta - 27-02-2024

भोपाल, सीहोर समेत कई जिलों में मूसलधार बारिश और ओले गिरे, दो दिन बदला रहेगा मौसम, MP के 34 जिलों में ओले का अलर्ट

Weather Update : मध्य प्रदेश में एक तरफ किसानों की फसलें कटना शुरू हो गई है। वहीं दूसरी तरफ मौसम का मिजाज भी बदला-बदला सा नजर आ रहा है। एक बार फिर मध्य प्रदेश के मौसम में करवट बदली है और कई जिलों में भारी बारिश और ओले देखने को मिल रहे हैं। इससे किसानों की फसलों को काफी ज्यादा नुकसान होने की संभावना है।

मध्य प्रदेश के भोपाल, छिंदवाड़ा और बैतूल में 27 फरवरी यानी आज तेज बारिश और ओले गिरने की खबर है। इस मौसम का असर किसानों और आम लोगों पर पड़ सकता है। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में भी बारिश और ओले गिरने की संभावना जताई है। तेज बारिश और ओले गिरने से फसलों को नुकसान हो सकता है। सड़कों पर जलभराव और यातायात में बाधा आ सकती है। लोगों को घरों के अंदर रहने की सलाह दी गई है।

आज आधे मध्यप्रदेश में ओले-बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। नर्मदापुरम, छिंदवाड़ा में ओले गिरे है। भोपाल समेत 34 जिलों में बारिश के आसार है। मध्यप्रदेश, UP, राजस्थान और हरियाणा में सोमवार को जोरदार बारिश हुई। कहीं-कही ओले भी गिरे। इससे फसलों को नुकसान हुआ है। मौसम विभाग ने कहा कि दो दिन ऐसा ही मौसम रहेगा। मध्यप्रदेश के भोपाल और आसपास के इलाकों में मंगलवार शाम तेज आंधी के साथ जोरदार बारिश हुई।

छिंदवाड़ा और नर्मदापुरम में साथ मूसलाधार बारिश हुई, बिजली और ओले भी गिरे। जबलपुर, खंडवा, बुरहानपुर, हरदा, नरसिंहपुर, भोपाल समेत 15 जिलों में बूंदाबांदी हुई। मौसम विभाग ने प्रदेश के 34 जिलों में अगले 24 घंटे में ओले-बारिश का अलर्ट जारी किया है। UP के झांसी में मंगलवार तड़के तेज बारिश के साथ ओले गिरे। यहां सड़कों पर सफेद चादर जैसी बिछ गई है। वहीं, जालौन में भी बारिश और ओलावृष्टि हुई। प्रयागराज में भी सुबह से बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने 17 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

राजस्थान में सोमवार को सीकर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, हनुमानगढ़, अजमेर, चूरू में बरसात हुई। जैसलमेर में तेज हवा के साथ बूंदाबांदी हुई। मौसम केंद्र जयपुर ने आज अलवर, भरतपुर, धौलपुर के एरिया में बादल छाने और बरसात होने की संभावना जताई है। 2 मार्च से प्रदेश में एक नया स्ट्रांग वेदर सिस्टम एक्टिव होगा। इससे तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि होने की आशंका है। छत्तीसगढ़ के 4 संभाग में बारिश का अलर्ट है।

और पढ़ेंकम दिखाएँ

© Rashtiya Ekta! Design & Developed by CodersVision