June 12, 2024

weather

144.36111111111 °C

RashtriyaEkta - 19-05-2024

ईरान के राष्ट्रपति का हेलिकॉप्टर क्रैश, विदेश मंत्री भी लापता, रूस ने भेजा हेलीकॉप्टर और 47 स्पेशल फोर्स, PM मोदी ने सलामती की प्रार्थना की

Ebrahim Raisi Helicopter Crash Updates: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और विदेश मंत्री होसैन अमीराब्दुल्लाहियन को ले जा रहा हेलीकॉप्टर रविवार शाम 7.30 बजे क्रैश हो गया। इसमें पूर्वी अजरबैजान प्रांत के गवर्नर मलिक रहमती भी सवार थे। हादसा ऐसी जगह हुआ, जहां घना जंगल और पहाड़ी है। ईरान सरकार ने तलाश के लिए 40 टीमें बनाई हैं। घने कोहरे, सर्दी, बारिश और खराब मौसम के चलते तलाश में दिक्कत आ रही है। 63 साल के राष्ट्रपति रईसी की सलामती को लेकर ईरान की मस्जिदों में दुआओं का दौर शुरू हो गया।

बता दें कि ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को ले जा रहा ये हेलिकॉप्टर उत्तर-पश्चिमी ईरान के जोल्फा में दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक रईसी के अलावा इस हेलिकॉप्टर में विदेश मंत्री होसैन अमीराबदोल्लाहियान भी सवार थे। हादसे के बाद पीएम मोदी ने संवेदना प्रकट करते हुए राष्ट्रपति की सलामती की दुआ की है।

Also Read - MP में झाड़ फूंक के नाम पर तांत्रिक ने की अश्लील हरकत, युवती बोली- उसने मेरे कपड़े हटा दिए और सीने में हाथ लगाकर...

ईरान के स्टेट न्यूज चैनल द इस्लामिक रिपब्लिक न्यूज एजेंसी (IRNA) ने राष्ट्रपति रईसी के हेलिकॉप्टर की दुर्घटना से पहले की तस्वीर जारी की है।

ईरानी राष्ट्रपति के विमान में ये लोग थे सवार
इस्लामिक गणराज्य के राष्ट्रपति, अयातुल्ला रायसी ,मुहम्मद अली अल हशम तबरीज़ के जुमा के सामने ,हुसैन अमीर अब्दुल्लाहियां, विदेश मंत्री मलिक रहमती, पूर्वी अज़रबैजान के गवर्नर ,पायलट ,सह-पायलट ,विमानन चालक दल की सुरक्षा ,सैयद महदी, राष्ट्रपति के अंगरक्षक। 

Also Read - न आलिया, न दीपिका...सुंदरता में सबको पीछे छोड़ती है ये हसीना, एक फिल्म का लेती है 40 करोड़, देखें फोटो

ईरानी रेड क्रिसेंट के प्रमुख ने घोषणा की है कि उनकी टीमें बचाव बलों द्वारा पहचाने गए स्थान की ओर बढ़ रही हैं, जिन्होंने ईंधन की गंध का पता लगाया था, जो राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी के हेलीकॉप्टर के दुर्घटनास्थल के करीब होने का संकेत देता है। यह सर्च ऑपरेशन में एक महत्वपूर्ण सफलता हो सकती है। 

रेस्क्यू टीमें ईरानी राष्ट्रपति के हेलिकॉप्टर की तलाश में जुटी हैं। हालांकि, बारिश और कोहरे के कारण सर्च ऑपरेशन मुश्किल हो गया है। फोटो: रॉयटर्स।

फिलहाल घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है। हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संवेदना प्रकट की। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति रईसी के हेलीकॉप्टर से जुड़ी खबरें सुनकर अत्यधिक चिंतित हूं। पीएम मोदी ने कहा कि संकट के इस समय में वे ईरान की जनता के साथ हैं। प्रधानमंत्री ने राष्ट्रपति और उनके काफिले में मौजूद लोगों की सलामती की कामना भी की।

और पढ़ेंकम दिखाएँ
//

© Rashtiya Ekta! Design & Developed by CodersVision