May 20, 2024

weather

142.44444444444 °C

RashtriyaEkta - 16-05-2024

कहर बनकर टूटी कुदरत! बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत, मृतकों में नाबालिग भी शामिल

नई दिल्‍ली. देश में पिछले कुछ दिनों से कई राज्यों में आंधी तूफान के साथ भारी बारिश हो रही है. इतना ही नहीं कई जगह तो ओलावृष्टि और बिजली भी गिरने की जानकारी सामने आई है. बिजली गिरने से अब तक कई लोगों की मौत भी हुई है. हल ही में पश्चिम बंगाल के मालदा में गुरुवार को कुदरत लोगों पर कहर बनकर टूटी. विभिन्न स्थानों तूफान के बाद बिजली गिरने की घटनाएं सामने आई, जिसमें अब तक 11 लोगों की मौत की बात सामने आ रही है. इस दौरान 2 अन्‍य लोग घायल भी हो गए. मृतकों में दो स्कूली छात्र भी शामिल हैं. पुलिस ने बताया कि मृतकों में दो नाबालिग भी शामिल हैं.

Also Read : ब्रेकिंग: मध्यप्रदेश के इंदौर में भीषण सड़क हादसा, डंपर से टकराई कार, 8 लोगों की मौत

स्थानीय सूत्रों के मुताबिक 11 मृतकों में से तीन पुराने मालदा थाने के साहपुर इलाके के हैं. अन्य दो का घर गाजोल थाना के अदीना और रतुआ थाना के बालूपुर में है. बाकियों के घर हरिश्चंद्रपुर और इंग्लिश बाजार थानई इलाकों में हैं. पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए मालदा मेडिकल कॉलेज मुर्दाघर में लाने की व्यवस्था की है. पुलिस और स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, मृतकों के नाम चंदन सहनी (40), राज मृधा (16), मनोजीत मंडल (21), असित साहा (19), सुमित्रा मंडल (46), पंकज मंडल (23) हैं. नयन रॉय (23), प्रियंका सिंह रॉय (20), राणा शेख (8), अतुल मंडल (65) और सबरुल शेख (11) हैं.

Also Read : हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 8 सरकारी अधिकारियों समेत 21 गिरफ्तार, बच्चियों से करवा रहे थे गलत काम

मृतकों में पहले तीन का घर ओल्ड मालदा थाने के साहपुर इलाके में है. अन्य दो का घर गाजोल थाना के अदीना और रतुआ थाना के बालूपुर है. इसके अलावा, हरिश्चंद्रपुर के नयन रॉय और प्रियंका रॉय नाम के एक जोड़े की उनकी जमीन पर जूट की खेती करते समय बिजली गिरने से मौत हो गई. मृतकों में 8 और 11 साल के दो नाबालिग भी शामिल हैं. उनका घर मानिकचक थाने के हदाटोला इलाके में है. अन्य मृतकों का घर एंग्रेजबाजार और मानिकचक थाना इलाके में है. बिजली गिरने से फातेमा बीबी (35) और दुलु मंडल (45) घायल हो गये. उनका घर एंग्रेजबाजार थाने के बुधिया इलाके में है. पुलिस और स्थानीय सूत्रों के अनुसार, मृतक असित साहा और राज मृधा दोनों 10वीं और 11वीं कक्षा के छात्र थे.

Also Read : Farming Success Story: नौकरी छोड़ चुनी खेती, पॉलीहाउस लगाकर उगाई सब्जियां, गांव को बनाया मिनी इजराइल, सालाना इनकम 40 लाख से ज्यादा

पुराने मालदार के साहपुर इलाके के मृतक मनोजीत मंडल के दादा संजीव मंडल ने बताया कि गुरुवार की दोपहर उनके भाई समेत तीन भतरा इलाके के धान के खेत में काम कर रहे थे. वे बारिश के लिए एक पेड़ के नीचे आश्रय लेते हैं. तूफान के बीच आकाशीय बिजली गिरने से उसके भाई समेत तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी. दूसरी ओर, गाजोल के अदीना इलाके में आम के बगीचे से घर लौटते समय 11वीं कक्षा का छात्र असित सहर बिजली की चपेट में आ गया.  दूसरी ओर, रतुआ थाना क्षेत्र के बालूपुर इलाके की गृहिणी सुमित्रा मंडल की उसी खेत में धान काटने के दौरान बिजली गिरने से मौत हो गयी. पुलिस ने उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए मालदा मेडिकल कॉलेज मुर्दाघर में लाने की व्यवस्था की.

और पढ़ेंकम दिखाएँ
//

© Rashtiya Ekta! Design & Developed by CodersVision