May 20, 2024

weather

142.13333333333 °C

RashtriyaEkta - 12-05-2024

OnePlus के चाहने वालों का झटका! 1 मई से भारत में बंद होगी मोबाइल की बिक्री? रिटेलर्स की धमकी

South Indian Organised Retailers Association : दक्षिण भारत की कुछ बड़ी मोबाइल रिटेल चेन 1 मई से OnePlus के स्मार्टफोन, टैबलेट और वियरेबल्स बेचना बंद कर सकती हैं। दक्षिण भारतीय मोबाइल रिटेलर्स एसोसिएशन (ORA) ने OnePlus इंडिया के डायरेक्टर ऑफ सेल्स रंजीत सिंह को चिट्ठी लिखकर बताया है कि वे OnePlus के साथ कई परेशानियों का सामना कर रहे हैं और इसीलिए यह फैसला ले रहे हैं।

Andhra Pradesh, Telangana, Tamil Nadu, Karnataka, Maharashtra और Gujarat में 23 मोबाइल रिटेल चेन हैं जिनके 4,500 स्टोर्स 1 मई से OnePlus के फोन बेचना बंद कर सकते हैं। ORA के अध्यक्ष श्रीधर TS ने एक चिट्ठी में लिखा है कि पिछले एक साल में OnePlus के साथ कई परेशानियां रहीं जिनका अब तक कोई समाधान नहीं हुआ है।

दुकानदारों का कहना है कि OnePlus के साथ कई दिक्कतें हैं, इसीलिए वे 1 मई से उनके फोन बेचना बंद करना चाहते हैं। इन दिक्कतों में कमाई का कम होना, वारंटी और सर्विस में देरी, और साथ में दूसरे सामान बेचने का दबाव शामिल हैं। दुकानदारों का कहना है कि OnePlus उन्हें जबरदस्ती अपने फोन के साथ दूसरी चीजें बेचने के लिए कहता है, जिससे उन्हें घाटा होता है और वे ग्राहकों को पसंद की चीज़ें नहीं दे पाते।

दुकानदारों को यह भी परेशानी है कि अगर किसी ग्राहक का फोन खराब हो जाता है और वह वारंटी या सर्विस क्लेम करता है तो उसे ठीक कराने में बहुत देरी होती है। कई बार तो फोन ठीक ही नहीं होता। दुकानदारों ने OnePlus को कई बार इस बारे में बताया है लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

OnePlus भारत में अपने दुकान (ऑफलाइन स्टोर) बढ़ाना चाहता है और इसके लिए 100 करोड़ रुपये भी खर्च करने को तैयार है। लेकिन कई दुकानदार परेशान हैं और वे 1 मई से OnePlus के फोन बेचना बंद करना चाहते हैं।

और पढ़ेंकम दिखाएँ
//

© Rashtiya Ekta! Design & Developed by CodersVision