June 12, 2024

weather

144.21666666667 °C

RashtriyaEkta - 31-05-2024

TVS-HONDA को टक्कर देने बाजार में लांच होने वाली है, देश की पहली CNG बाइक, बेहद कम कीमत में मिलेंगे शानदार फीचर्स

देश में लगातार बढ़ रहे पेट्रोल के धाम की वजह से आप लोगों में इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियां खरीदने का जुनून सा सवार हो चुका है। आज बाजार में कई बड़ी कंपनियों की इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियां दौड़ती हुई नजर आती है। इस बीच देश की जानी-मानी कंपनी बजाज में बड़ा अनाउंसमेंट कर दिया है, आने वाले दिनों में दुनिया की पहली सीएनजी बाइक बजाज मार्केट में उतारने वाली है।

जिसकी डिटेल सामने आने के बाद से ही लोगों में इस बाइक को लेकर काफी ज्यादा उत्सुकता देखने को मिल रही है। बता दें कि, यह बाइक प्राइस में तो महंगी रह सकती है, लेकिन पेट्रोल का खर्चा आधा हो जाएगा क्योंकि मार्केट में सीएनजी का भाव पेट्रोल की अपेक्षा काफी ज्यादा काम है बताया जा रहा है कि बजाज की यह बाइक 18 जून को बाजार में दस्तक दे सकती है। 

Also Read - कन्याकुमारी में चल रहा PM मोदी का ध्यान, कांग्रेस में मची उथल-पुथल! हाईकोर्ट पहुंची कांग्रेस, कहा- रोकने के लिए...

फिलहाल बाइक से जुड़ी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन जानकारी के अनुसार, बाइक में 125cc का इंजन मिलने वाला है, जो कि काफी अच्छे पावर के साथ में आएगी। इतना ही नहीं गाड़ी को लेकर कंपनी ने भी काफी प्लानिंग बना ली है। बजाज को उम्मीद है कि बाजार में गाड़ी काफी अच्छा परफॉर्म कर सकती है। 

कंपनी का मानना है कि पेट्रोल की अपेक्षा सीएनजी बाइक लोगों को काफी सस्ती पढ़ने वाली है क्योंकि पेट्रोल का खर्चा इसमें आधा हो जाएगा। कुछ समय पहले कंपनी द्वारा टेस्टिंग के दौरान कुछ तस्वीरें बाइक से जुड़ी सामने भी आ चुकी है जिसमें गाड़ी काफी गुड लुकिंग नजर आ रही है। गाड़ी में काफी अच्छे फीचर्स भी देखने को मिलेंगे जैसे की डिस्क ब्रेक, लंबी सीट ऑइल व्हील और इसके अलावा डिजिटल क्लस्टर, सिंगल चैनल ABS जैसे कई फीचर्स गाड़ी में मिल सकते हैं।

Also Read - RBI को मिली बड़ी कामयाबी, ब्रिटेन से वापस भारत लाया गया 100 टन सोना, 1991 में रखा था गिरवी

हालांकि, गाड़ी से जुड़ी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आ पाई है लेकिन जो जानकारी सामने आई है ऐसा में माना जा सकता है कि यह गाड़ी बाजार में उतरने के बाद काफी तहलका मचा सकती है।

और पढ़ेंकम दिखाएँ
//

© Rashtiya Ekta! Design & Developed by CodersVision