RashtriyaEkta - 31-05-2024

T20 वर्ल्ड कप का रोमांच होगा दोगुना, 1 नहीं 2 बार आमने-सामने होगी भारत-पाकिस्तान! जानिए समीकरण

T20 World Cup 2024 : आईपीएल समाप्त होने के बाद आप क्रिकेट के चाहने वालों को बेसब्री से T20 वर्ल्ड कप का इंतजार है, जिसके लिए लगभग सभी देश की टीम का ऐलान हो चुका है। भारतीय टीम की बात की जाए तो इस बार कई नए चेहरे टीम में नजर आने वाले हैं, जिन्होंने आईपीएल में अपने शानदार प्रदर्शन से सिलेक्टर्स के दिल में गहरी जगह बनाई और कितने बड़े फॉर्मेट के लिए सिलेक्ट हुए।

T20 वर्ल्ड कप का हर एक मैच काफी रोमांचक होने वाला है लेकिन सभी को बेसब्री से इंतजार रहता है। भारत और पाकिस्तान के बीच में होने वाले हाई वोल्टेज मुकाबले का लेकर वर्ल्ड कप की शुरुआत होने से पहले एक बड़ी खबर सामने आ रही है। मिली जानकारी के अनुसार, भारत और पाकिस्तान के बीच एक नहीं दो बार मुकाबले फैन्स को देखने को मिल सकते हैं।

2 जून से T20 वर्ल्ड कप का आधार हो रहा है जिसमें 20 टीम पार्टिसिपेट कर रही है चार ग्रुप बनाए गए हैं, जिसमें पांच-पांच टीम को शामिल किया गया है, हालांकि भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में है ऐसे में दोनों टीम का पहला मुकाबला 9 जून को होने वाला है, लेकिन इसके बाद भी यदि समीकरण सही रहे तो हर ग्रुप में से दो टीम टॉप पर रहेगी।

ऐसे में भारत और पाकिस्तान वाले ग्रुप में अमेरिका आयरलैंड और कनाडा है, जिसके लिए माना जा रहा है कि भारत और पाकिस्तान का सुपर 8 में जाना लगभग तय हैं। यहां तक पहुंचाने के बाद चार-चार में ग्रुप को बांट दिया जाएगा। जिसमें टीम अलग हो जाएगी इसके चलते ही यह अनुमान लगाया जा रहा है कि भारत और पाकिस्तान का मुकाबला दूसरी बार देखने को मिल सकता है। 

यदि ऐसा होता है तो फ्रेंड्स का रोमांस और भी ज्यादा बढ़ जाएगा गौरतलब है कि 2007 में भारत और पाकिस्तान का फाइनल मुकाबला हुआ था, जिसमें बॉल आउट सिस्टम में भारत ने पाकिस्तान को हराकर T20 वर्ल्ड कप अपने नाम कर लिया था, जिस तरह से भारतीय टीम का चयन हुआ है। भारतीय टीम T20 वर्ल्ड कप 2024 में काफी मजबूत मानी जा रही हैं।

और पढ़ेंकम दिखाएँ
//

© Rashtiya Ekta! Design & Developed by CodersVision