May 20, 2024

weather

141.62222222222 °C

RashtriyaEkta - 12-05-2024

बदलने वाला है WhatsApp चलाने का नजरिया, होने जा रहा है ये बड़ा बदलाव, जानिए क्या मिलेगा खास

WhatsApp New Update: क्या आप भी WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं? करते ही होंगे गर्लफ्रेंड के प्यारे मैसेज से लेकर बॉस की फटकार आजकल इसी प्लेटफार्म पर सुनने को मिलती है। ये इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप पिछले कुछ वक्त में तेजी से पॉपुलर हुआ है। कपंनी ने भी इस ऐप में कई नए फीचर्स को पेश किया है, जिसने ऐप के इस्तेमाल को और भी आसान बना दिया है।

हाल ही में कंपनी ने कुछ यूजर्स के लिए ChatGPT जैसा AI चैट बोट भी पेश किया था। हालांकि अभी ये सभी के लिए उपलब्ध नहीं है। वहीं, कंपनी यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए अब ऐप में दो नए बदलाव करने जा रही है। चलिए इसके बारे में जानते हैं…

पहले अपडेट की बात करें तो कंपनी प्लेटफार्म पर स्टिकेर्स शेयर करने वालों के लिए एक नया ऑप्शन ला रही है जिससे अब स्टीकर बनाना और भी आसान हो जाएगा। हाल ही में सामने आई WABetaInfo की लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी नया Sticker Creation Shortcut ला रही है जिसे Sticker सेक्शन में देखा गया है। कंपनी ने इस नए अपडेट को Android वर्जन 2.24.10.23 में बीटा टेस्टर्स के लिए रोल आउट करना शुरू कर दिया है।

रिपोर्ट में इस फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है, जिसमें व्हाट्सएप के स्टीकर सेक्शन में अब नॉर्मल स्टिकर क्रिएशन टूल के साथ AI बेस्ड Sticker Creation Shortcuts देखने को मिल रहा है। हालांकि अभी ये पूरी तरह से साफ नहीं है कि ये किस तरह से काम करेगा। आने वाले दिनों में कंपनी इसे स्टेबल वर्जन में रोल आउट कर सकती है।

आ रहा है अपीयरेंस सेक्शन

मेटा ने हाल ही में व्हाट्सएप पर ग्रीन कलर थीम को भी पेश किया था जो काफी यूजर्स को पसंद आया लेकिन कुछ यूजर्स इस अपडेट के बाद से लगातार सोशल मीडिया पर कंपनी से इसे बदलने की रिक्वेस्ट कर रहे हैं, जिसके बाद अब कंपनी जल्द ही इस समस्या को सुलझाने के लिए एक और बड़ा अपडेट ला रही है।

इस नए अपडेट के बाद सेटिंग में जल्द ही आपको एक नया अपीयरेंस सेक्शन देखने को मिलेगा। इस सेक्शन से आप व्हाट्सएप का थीम कलर बदल सकेंगे। यहां तक कि आपको इस सेक्शन में व्हाट्सएप को पांच अलग-अलग थीम में यूज करने की भी सुविधा मिलेगी।

और पढ़ेंकम दिखाएँ
//

© Rashtiya Ekta! Design & Developed by CodersVision