May 20, 2024

weather

142.13333333333 °C

RashtriyaEkta - 12-05-2024

T20 वर्ल्ड कप से पहले इस टीम को लगा बड़ा झटका, विस्फोटक बल्लेबाज ने लिया संन्यास

T20 World Cup 2024 : आईसीसी टी20 विश्व कप को लेकर सभी टीमें तैयारियों में लगी हुई है। 1 जून से विश्व कप का आगाज होने वाला है, लेकिन इससे पहले न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी ने अपने करोड़ों फैंस को करारा झटका दे दिया है। कीवी टीम के दिग्गज खिलाड़ी कॉलिन मुनरो ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। विश्व कप टीम के लिए खिलाड़ी का चयन नहीं किया गया था, ऐसे में खिलाड़ी ने संन्यास लेने का फैसला किया है। बता दें कि मुनरो ने खुद को विश्व कप के लिए उपलब्ध बताया था, लेकिन क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें टीम का हिस्सा नहीं बनाया।

कॉलिन मुनरो टी20 क्रिकेट के बेताज बादशाह रह चुके हैं। मुनरो इंटरनेशनल क्रिकेट में 3 शतक लगा चुके हैं। वह विस्फोटक बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। वह कीवी टीम के लिए ओपनिंग किया करते थे, जब तक मुनरो मैदान पर रहते थे, गेंदबाजों के पसीने छूटते थे। हालांकि उन्होंने आखिरी 4 वर्षों में एक भी इंटरनेशनल मुकाबले नहीं खेले थे। मुनरो ने आखिरी मुकाबला 2 फरवरी 2020 को भारत के खिलाफ ही खेला था। इस मैच के बाद 4 साल का वक्त बीत चुका है, लेकिन उन्होंने एक भी मैच नहीं खेला है। इस कारण से उन्होंने संन्यास लेने का फैसला किया है।

Also Read : मध्यप्रदेश की इस सीट पर आज फिर हो रही वोटिंग, जानिए कहां डाले जा रहे है दोबारा वोट

मुनरो ने न्यूजीलैंड के लिए कुल 65 टी20 मुकाबले खेले हैं। 65 मैचों की 62 पारियों में उनके बल्ले से 1724 रन निकले हैं। खास बात है कि खिलाड़ी ने 156.44 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। इस दौरान उनका अधिकतम स्कोर 109 रनों का रहा है। मुनरो टी20 में 11 अर्धशतक भी लगा चुके हैं। इसके अलावा वनडे में भी मुनरो का रिकॉर्ड ठीक ठाक रहा है। मुनरो ने कुल 57 वनडे मुकाबले खेले हैं, जिनमें 104 की स्ट्राइक रेट से 1271 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 8 अर्धशतकीय पारी खेली है।

Also Read : पाकिस्तान को इज्जत दे भारत, उनके पास परमाणु बम हैं...कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने दिया बड़ा बयान

Also Read : मप्र में दर्दनाक हादसा, पार्टी करने गए 3 दोस्त डैम में डूबे, 2 के शव बरामद, तीसरे की तलाश जारी

Also Read : Kedarnath Dham: खुल गए केदारनाथ धाम, गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट, भक्त ऐसे करें महादेव के दर्शन

और पढ़ेंकम दिखाएँ
//

© Rashtiya Ekta! Design & Developed by CodersVision