June 12, 2024

weather

144.13333333333 °C

RashtriyaEkta - 01-06-2024

भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, IPL में RCB को नहीं दिला पाए जीत, लिखा भावुक पोस्ट

भारतीय क्रिकेट टीम के जाने-माने विकेटकीपर और बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने अपने जन्मदिन के मौके पर क्रिकेट को अलविदा कहने का ऐलान कर दिया है। दिनेश कार्तिक भारतीय टीम का हिस्सा रहते हुए T20 वनडे टेस्ट सभी फॉर्मेट में काफी शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं। उन्होंने अपनी दमदार बल्लेबाजी के दम पर भारतीय टीम को कई ऐसे मुकाबला दिलवाए हैं जो की आश्चर्यचकित रहे हैं। 

आईपीएल में भी दिनेश कार्तिक का बल्ला जमकर बोला है। उन्होंने आईपीएल 2024 में भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से काफी शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम के लिए रन बनाएं। हालांकि उन्होंने अपने आखिरी मुकाबले में यह संकेत दे दिए थे कि वे अब आगे क्रिकेट नहीं खेलेंगे। लेकिन उन्होंने आज अपने जन्मदिन के मौके पर क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। 

Dinesh Karthik Retirement: दिनेश कार्तिक ने लिया संन्यास, बर्थडे के दिन ही खेल को कह दिया अलविदा

दिनेश कार्तिक भारतीय क्रिकेट टीम के एक शानदार बल्लेबाज और विकेटकीपर रहे हैं जितनी उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से लोगों की दिलों में पहचान बनाई है। उतना ही उन्होंने विकेट के पीछे रहते हुए खिलाड़ियों का शिकार किया है। अपने दोहरे प्रदर्शन से दिनेश करती के हमेशा सिलेक्टर्स की पसंद रहे हैं। 

कार्तिक हालिया आईपीएल सीजन में आरसीबी के लिए खेलते दिखे थे। दिनेश कार्तिक का इंटरनेशनल करियर 2004 में शुरू हुआ था और तकरीबन 20 साल बाद उन्होंने अब इस खेल को अलविदा कह दिया है। दिनेश कार्तिक ने X पर लिखा, 'पिछले कुछ दिनों में मुझे जो स्नेह, समर्थन और प्यार मिला है, उससे मैं अभिभूत हूं। इस चीज को संभव बनाने वाले सभी प्रशंसकों के प्रति मेरी गहरी कृतज्ञता और हार्दिक धन्यवाद। काफी समय तक इस पर विचार करने के बाद मैंने क्रिकेट से हटने का निर्णय लिया है। मैं आधिकारिक तौर पर अपने संन्यास की घोषणा करता हूं। अपने खेल के दिनों को पीछे छोड़कर आगे आने वाली नई चुनौतियों के लिए तैयार हो रहा हूं। '

दिनेश कार्तिक रिटायरमेंट का ऐलान करते हुए काफी इमोशनल हुए और उन्होंने अपने फैंस और कोच का धन्यवाद अदा किया। जानकारी के लिए आपको बता दें की, दिनेश कार्तिक ने अपने करियर में कुल 26 टेस्ट, 94 वनडे और 60 टी20 इंटरनेशनल खेले। इसके अलावा उन्होंने 167 फर्स्ट क्लास मैच, 260 लिस्ट ए और 401 टी20 मुकाबले खेले।

और पढ़ेंकम दिखाएँ
//

© Rashtiya Ekta! Design & Developed by CodersVision