May 20, 2024

weather

141.78333333333 °C

RashtriyaEkta - 14-05-2024

लोकसभा चुनाव के बीच दिग्गज नेता ने किया भाजपा को समर्थन देने का ऐलान, राजनीतिक हलचल तेज

Support to Bharatiya Janata Party : लोकसभा चुनाव के बीच भारतीय जनता पार्टी को बाहुबली धनंजय सिंह ने अपना समर्थन देने का ऐलान किया है. उन्होंने अपने समर्थकों के साथ मंगलवार शाम को बैठक की और फिर लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी के समर्थन का ऐलान कर दिया. कुछ दिनों पहले बहुजन समाज पार्टी ने उनकी पत्नी श्रीकला रेड्डी का जौनपुर लोकसभा सीट से टिकट काट दिया था.

पूर्व सांसद धनंजय सिंह कुछ दिनों पहले ही बरेली जेल से रिहा हुए हैं. 1 मई को जेल से बाहर आने के बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि मेरी पत्नी बसपा के टिकट पर जौनपुर सीट से चुनाव लड़ रही हैं. मैं यहां से सीधा जौनपुर जाऊंगा और उनके लिए प्रचार करूंगा.' लेकिन कुछ दिनों बाद बसपा ने उनका टिकट काट दिया था. अब उन्होंने अपना समर्थन बीजेपी को देने का ऐलान कर दिया है.

Also Read - PM मोदी के पास न घर है न गाड़ी न कोई जमीन, इतने करोड़ की संपत्ति के मालिक है प्रधानमंत्री, हाथ में है इतना कैश

धनंजय सिंह अपहरण और जबरन वसूली मामले में छह मार्च से जौनपुर की जेल में बंद थे. बाद में उन्हें जौनपुर से बरेली की सेंट्रल जेल में शिफ्ट किया गया था. हालांकि उसी दिन उन्हें इलाहाबाद हाई कोर्ट से जमानत भी मिल गई थी. कोर्ट से जमानत मिलने के बाद धनंजय सिंह को बरेली सेंट्रल जेल से रिहा कर दिया गया था. कोर्ट ने उनकी सजा पर रोक नहीं लगाई है, जिसकी वजह से वह खुद चुनाव नहीं लड़ पाएंगे.

बसपा ने धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला को पहले जौनपुर से टिकट दिया था. लेकिन बाद में ऐन मौके पर उनका टिकट काटकर पार्टी ने मौजूदा सांसद श्याम सिंह यादव को उम्मीदवार बना दिया. बीएसपी नेताओं ने दावा किया था कि श्रीकला ने खुद अपना टिकट वापस किया है. जबकि धनंजय सिंह ने इससे इनकार किया और दावा किया कि उनका टिकट काटा गया है.

Also Read - MP: सिपाही के साथ फरार हुई महिला ASI, चुनाव ड्यूटी के बाद हुए गायब, घर फोन कर कही ये बात

टिकट कटने के बाद श्रीकला रेड्डी ने अपने समर्थकों से कहा, 'जौनपुरवासियों के रहते दुनिया का कोई व्यक्ति मेरे आत्मबल को नहीं तोड़ सकता. सत्ता, सरकारें और पार्टियां हमसे (जनता) हैं, हम उनसे नहीं.' उन्होंने कहा, 'हमें पता है, आप आहत और उदास हैं, मैं भी हूं... लेकिन चिंता मत करिए, आपके आशीर्वाद से हम दोगुनी ताकत से आपकी सेवा में हाजिर हैं. आपके हित के लिए सर्वस्व न्योछावर के लिए तैयार हूं.'

और पढ़ेंकम दिखाएँ
//

© Rashtiya Ekta! Design & Developed by CodersVision