June 12, 2024

weather

144.33888888889 °C

RashtriyaEkta - 11-06-2024

उपराष्ट्रपति समेत 9 लोगों की विमान हादसे में मौत, राष्ट्रपति ने की पुष्टि

Plane Crash Vice President Died : प्लेन क्रैश से जुडी एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, अफ्रीकी देश मलावी के उपराष्ट्रपति साउलोस क्लॉस चिलिमा की प्लेन क्रैश में मौत हो गई। मलावी के राष्ट्रपति लाजारस चकवेरा ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की। एयरक्राफ्ट में 9 लोग सवार थे। इनमें से कोई जिंदा नहीं बचा।

मलावी के राष्ट्रपति लाजरस चकवेरा ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा कि सोमवार को लापता हुए मलावी के उपराष्ट्रपति साउलोस क्लॉस चिलिमा को ले जा रहे विमान में सवार सभी लोग मारे गए हैं। सर्च ऑपरेशन के बाद साउलोस की मौत हो जाने की बात सामने आई। विमान में उपराष्ट्रपति के अलावा 9 और लोग सवार थे, सभी की हादसे में जान चली गई।

एयरक्राफ्ट को ढूंढ़ने के लिए कई सौ अधिकारियों को काम पर लगाया गया था।

Also Read - MP में दोस्त बना हैवान! नशीला पदार्थ खिलाकर लूटी छात्रा की इज्जत, वीडियो वायरल होने पर हुआ खुलासा

बताया गया था कि विमान अचानक रडार से गायब हो गया था। इसके बाद विमानन अधिकारियों ने विमान से संपर्क बनाने की कईं कोशिशें कीं लेकिन, इसका पता लगाने में वे विफल रहे। अब खबर सामने आई है कि, सभी की मौत हो गई है। मलावी राष्ट्रपति ने हादसे को लेकर कहा, मैं जानता हूं कि यह हृदय विदारक स्थिति है, हम सभी चिंतित हैं। विमान को ढूंढने के लिए मलावी ने अमेरिका, ब्रिटेन, नॉर्वे और इजराइल की सरकार से भी मदद मांगी थी।

मलावी के उपराष्ट्रपति साउलोस क्लॉस चिलिमा को अगले साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव का उम्मीदवार माना जा रहा था। - Dainik Bhaskar

और पढ़ेंकम दिखाएँ
//

© Rashtiya Ekta! Design & Developed by CodersVision