RashtriyaEkta - 15-05-2024

बड़ी खबर : चुनाव के बीच ED की बड़ी कार्रवाई, इस मंत्री को किया गिरफ्तार, नौकर के घर से मिली थी करोड़ों की नगदी

मनी लॉन्ड्रिंग मामले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय काफी ज्यादा सख्त है और अब तक देश के कई नामचीन लोगों और नेताओं पर कार्रवाई की जा चुकी है. इस बीच एक और बड़ी खबर सामने आ रही है झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम से मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 15 मई, 2024 दिन बुधवार को लगातार दूसरे दिन पूछताछ के लिए रांची स्थित प्रवर्तन निदेशालय (ED) कार्यालय पहुंचे.

Also Read : ब्रेकिंग: लोकसभा चुनाव के बीच दिग्गज नेता ने किया भाजपा को समर्थन देने का ऐलान, राजनीतिक हलचल तेज

ईडी ने पूछताछ के बाद झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम को गिरफ्तार कर लिया. इससे पहले आलम ने ईडी कार्यालय में प्रवेश करने से पहले कहा कि मुझे आज भी बुलाया गया था और इसलिए मैं आया हूं. बता दें कि ग्रामीण विकास मंत्री से ईडी ने 14 मई, 2024 दिन मंगलवार को करीब 10 घंटे तक पूछताछ की.

ईडी ने आलम को 14 मई को रांची जोनल कार्यालय में एजेंसी के सामने पेश होने के लिए समन जारी किया था. उन्हें उनके पीएस संजीव लाल के घरेलू नौकर से भारी नकदी की बरामदगी के मामले में तलब किया गया था. आलमगीर आलम के निजी सचिव (PS) और उनके घरेलू नौकर को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मंगलवार को 35.23 करोड़ रुपये जब्त करने के एक दिन बाद गिरफ्तार कर लिया.

Also Read : MP: सिपाही के साथ फरार हुई महिला ASI, चुनाव ड्यूटी के बाद हुए गायब, घर फोन कर कही ये बात

ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल और उनके घरेलू सहायक जहांगीर आलम दोनों को ईडी ने छापेमारी और उसके बाद झारखंड के रांची में उनके परिसर से 35.23 करोड़ रुपये नकद की बरामदगी के बाद गिरफ्तार किया था. सोमवार की रात आलमगीर आलम के रांची स्थित आवास से बरामद नकदी से भरे स्टील ट्रंक उठा लिये गये.

दोनों से ईडी ने रात भर पूछताछ की और बाद में मंगलवार को हिरासत में ले लिया. अधिकारियों ने कहा कि धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के प्रावधानों के तहत उनकी गिरफ्तारी के बाद दोनों को एक विशेष पीएमएलए अदालत में पेश किया गया और छह दिनों के लिए ईडी की रिमांड पर भेज दिया गया. 

Also Read : PM मोदी के पास न घर है न गाड़ी न कोई जमीन, इतने करोड़ की संपत्ति के मालिक है प्रधानमंत्री, हाथ में है इतना कैश

और पढ़ेंकम दिखाएँ
//

© Rashtiya Ekta! Design & Developed by CodersVision