June 12, 2024

weather

144.13333333333 °C

RashtriyaEkta - 10-06-2024

सरकार बनने के बाद मोदी कैबिनेट का पहला फैसला, PM आवास योजना को लेकर किया ये बड़ा ऐलान

First Cabinet Meeting of Modi : मोदी 3.0 की पहली कैबिनेट बैठक सोमवार यानी आज हुई, जिसमे कई बड़े फैसले लिए गए है। बैठक में 71 मंत्री शामिल हुए। शपथ ग्रहण के बाद पहली कैबिनेट बैठक में मोदी सरकार ने पीएम आवास योजना से जुड़ा बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत 3 करोड़ अतिरिक्त घरों को मंजूरी दी है। इसके अलावा पीएम आवास योजना के अंतर्गत बनाए जाने वाले घरों में एलपीजी, टॉयलेट और बिजली का कनेक्शन मिलेगा। 

वहीं इन घरों का निर्माण शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में किया जाएगा।यह एक बड़ा फैसला है। इससे देशभर में कई गरीब लोगों के घर बनाने का सपना साकार होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार शपथ लेने के बाद आज अपने कार्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने प्रधानमंत्री पद का कार्यभार संभाला। बता दें कि लगातार तीसरी बार शपथ लेने के बाद पीएम मोदी ने देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। 

Also Read - ब्रेकिंग: बॉलीवुड इंडस्ट्री में शोक की लहर! दिग्गज अभिनेत्री ने किया सुसाइड, पंखे से लटकी मिली लाश

पहली कैबिनेट बैठक में नरेंद्र मोदी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। आज हुई कैबिनेट की पहली बैठक में सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के तहत ग्रामीण और शहरी इलाकों में 3 करोड़ घर बनाने के लिए सहायता प्रदान करेगी। मोदी ने सोमवार को प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) पहुंचकर कार्यभार संभाला। उन्होंने सबसे पहले किसान सम्मान निधि की फाइल पर साइन किए। PMO पहुंचने पर कर्मचारियों ने मोदी का स्वागत किया।

और पढ़ेंकम दिखाएँ
//

© Rashtiya Ekta! Design & Developed by CodersVision