June 12, 2024

weather

144.02777777778 °C

RashtriyaEkta - 24-05-2024

अब हर महीने रिचार्ज का झंझट होगा खत्म! Free Dish लगा रही सरकारी कंपनी, ऐसे करें अप्लाई

Dish TV रिचार्ज की चिंता आपको हर महीने रहती है। ऐसे में आपको हम सरकार की एक नई स्कीम की जानकारी देने वाले हैं। आपको ये जानकर हैरानी होगी कि सरकार की तरफ से Free Dish connection का ऑप्शन दिया जाता है। इसकी मदद से आप आसानी से इसे घर पर लगवा सकते हैं और यूजर्स के कोई रिचार्ज करवाने की भी जरूरत नहीं है।

Also Read : सरकार का बड़ा एक्शन! बंद होंगे 6 लाख मोबाइल नंबर? कंपनियों को दिए गए सख्त आदेश

DD की तरफ से Free Dish DTH सर्विस का ऑप्शन दिया जा रहा है। ये पब्लिक सर्विस ब्रॉडकास्टर प्रसार भारती की तरफ से दिया जाता है और इसकी शुरुआत साल 2004 में की गई थी। इस सर्विस को हासिल करने के बाद आपको Free-to-Air (FTA) Direct-To-Home (DTH) दी जाती है। यानी आपको हर महीने रिचार्ज की चिंता करने की जरूरत नहीं है।

इसे आप आसानी से एक बार निवेश करके लगवा सकते हैं। इस सर्विस को खरीदने के लिए आपको एक बार 2 हजार रुपए खर्च करने होंगे। इसके बाद कोई रिचार्ज करवाने की जरूरत नहीं है। यानी हमेशा के लिए आपको फ्री टीवी चैनल देखने को मिलेंगे। साथ ही अभी कॉम्पैक्ट साइज एंटीना भी मिल रहा है। ये काफी बड़ा DTH प्लेटफॉर्म भी है।

Also Read : Sarkari Naukri Bharti: बेरोजगार युवाओं के लिए सुनहरा अवसर, 1318 पद पर निकली बंपर भर्ती, 1,42,400 रुपए महीना मिलेगी सैलरी! नोटिफिकेशन जारी

Dish के लिए आप नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। इसके लिए 2 नंबर दिए गए हैं। पहले नंबर है- 1800114554 जबकि दूसरा नंबर है- 011-25806200.. आप इन नंबर पर संपर्क करके जानकारी हासिल कर सकते हैं। साथ ही लोकल केबल प्रोवाइडर की मदद से भी आप इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं। इस प्रोसेस को फॉलो भी किया जा रहा है। रिसीवर लोकल भी फिट करवाया जा सकता है। लेकिन आपको फीस तो देनी ही होगी।

हालांकि इसके लिए आपके पास टीवी होना अनिवार्य है और अलग से कोई चार्ज नहीं किया जाएगा। इसकी खासियत कि आपको हर महीने रिचार्ज करने की चिंता नहीं है। लेकिन इसमें चुनिंदा चैनल्स ही देखने को मिलेंगे। पेड चैनल हासिल करने के लिए आपको भुगतान करना होगा।

और पढ़ेंकम दिखाएँ
//

© Rashtiya Ekta! Design & Developed by CodersVision